Saturday, May 25, 2024
spot_img

बागेश्वर : अपर जिलाधिकारी ने सबंधित विभागों को नशे की रोकथाम के लिए जागरूकता के साथ ही छोपमारी करने के दिए निर्देश

बागेश्वर ::- अपर जिलाधिकारी चन्द्र सिंह इमलाल ने जनपद में नशे पर प्रतिबंध लगाने के लिए संबंधित विभागों को अपनी-अपनी वार्षिक कार्ययोजना देने के निर्देश देते हुए नशे की रोकथाम के लिए जागरूकता के साथ ही छोपमारी करने को कहा। उन्होंने कहा विद्यालयों, डिग्री कॉलेजों के साथ ग्रामीण क्षेत्रों में नशे से होने वाले नुकसानों के बारे में बताया जाए। स्वास्थ विभाग को रोस्टर बनाकर विद्यालयों में काउंसलिंग कराने के निर्देश भी दिए।

अपर जिलाधिकारी ने कहा नशा करने वालों पर पैनी नजर रखते हुए उनके अभिभावकों की काउंसलिंग की जाए, तथा विद्यालयों में नशे के दुष्परिणामों एवं ट्रैफिक नियमों की भी जानकारी दी जाए। अपर जिलाधिकारी ने ड्रग्स निरीक्षक को मेडिकल स्टोरों में निरंतर छापेमारी करने के निर्देश भी दिए। उन्होंने वन विभाग को वन क्षेत्र में भांग की खेती कतई न होने देने व उसे नष्ट करने के लिए संयुक्त कार्यवाही करने के निर्देश दिए।

अपर जिलाधिकारी ने ड्रग्स, चरस के साथ ही अवैध शराब पर नकेल कसने के लिए पुलिस व आबकारी विभाग को संयुक्त रूप से छोपेमारी करने के निर्देश दिए। उन्होंने स्वास्थ विभाग को ग्रामीण क्षेत्रों व विद्यालयों में नशे के दुष्परिणामों के प्रति लोगो को जागरूक करते हुए संयुक्त टीम को नशामुक्ति अभियान चलाने को कहा।

बैठक में उपजिलाधिकारी मोनिका, पुलिस उपाधीक्षक अंकित कण्डारी, मुख्य शिक्षा अधिकारी जीएस सौन, समाज कल्याण अधिकारी हेम तिवारी, आबकारी अधिकारी मीनांक्षी टम्टा, तहसीलदार तितिक्षा जोशी, दीपिका आर्या के साथ ही स्वास्थ विभाग के अधिकारी व महाविद्यालय के प्राध्यापक मौजूद थे।

Related Articles

- Advertisement -spot_img

ताजा खबरे