Thursday, May 23, 2024
spot_img

बागेश्वर : टॉवर लगाने के लिए प्रार्थना पत्रों के साथ निजी भूमि स्वामियों की143 भूमि व किरायानामा कराकर प्रस्तुत करें- जिलाधिकारी

बागेश्वर ::- जिला टेलीकॉम समिति की बैठक लेते हुए जिलाधिकारी अनुराधा पाल ने संचार कंपनियों को निर्देश दिए कि वे टॉवर लगाने के लिए प्रार्थना पत्रों के साथ निजी भूमि स्वामियों की 143 भूमि व किरायानामा कराकर प्रस्तुत करें, ताकि स्वीकृति दी जा सके। उन्होंने जीओ व एयरटेल कंपनियों के अधिकारियों से कहा कि उनके जो भी प्रार्थना पत्र वापस किए गए है उनमें मांगे गए प्रपत्र लगाकर आंनलाइन भेजे ताकि त्वरित कार्यवाही की जा सके।

जिलाधिकारी ने कहा कि जनपद के शैडो एरिया में संचार व्यवस्था सुचारू करने के लिए बीएसएनएल के 34 टॉवर लगाए जाने है, जिनके लिए भूमि भी चिन्हित कर प्रस्तावित कर दी गयी है, मगर अभी तक मात्र 06 टॉवरों में ही विद्युत व्यवस्था सुनिश्चित की है। उन्होंने अधि.अभि विद्युत व एसडीइ संचार को अवशेष टॉवरों में विद्युत संयोजन कराने के लिए विद्युत लाईन व ट्रांसफार्मर लगाने का आगणन एक सप्ताह के अंदर प्रस्तुत करने के निर्देश दिए, ताकि मानक से अधिक धनराशि की मांग शासन से की जा सके।

जिलाधिकारी अनुराधा पाल ने संचार कंपनियों को निर्देश दिए कि वे टॉवर लगाने के लिए प्रार्थना पत्रों के साथ निजी भूमि स्वामियों की भूमि 143 कराने में राजस्व अधिकारी सहयोग लें, ताकि किरायानामा कराकर टॉवर स्थापित किए जा सके।

बैठक में अधि.अभि विद्युत मो. अफजाल, एयरटेल प्रभाकर शर्मा, जीओ मेघा तोमर, बीएसएनएल हेमंत जोशी, मुख्य प्रशासनिक अधिकारी भगत सिंह भौर्याल, वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारी बालम सिंह बिष्ट, ई-डिस्ट्रिक्ट मैनेजर रोहित बहुगुणा आदि मौजूद थे।

Related Articles

- Advertisement -spot_img

ताजा खबरे