Monday, May 20, 2024
spot_img

हल्द्वानी :हिमालयन क्रिकेट एकेडमी में 5वीं राज्य स्तरीय महिला क्रिकेट टी-20 प्रतियोगिता में अल्मोड़ा बनाम चम्पावत के बीच खेला गया फाइलन मैच!कुमाऊं कमिश्नर व आईजी ने खिलाडियों को पुरस्कृत

हल्द्वानी ::- हिमालयन क्रिकेट एकेडमी में 5वीं राज्य स्तरीय महिला क्रिकेट टी-20 प्रतियोगिता में अल्मोड़ा बनाम चम्पावत के बीच फाइलन मैच खेला गया। फाइनल मैच में बतौर मुख्य अतिथि आयुक्त दीपक रावत एवं आईजी नीलेश आन्नद भरणे ने प्रतिभाग कर खिलाडियों को पुरस्कृत किया।

खिलाडियों एवं आयोजकों को सम्बोधित करते हुये आयुक्त रावत ने कहा कि इस प्रकार की प्रतियोगितायें आयोजित होनी चाहिए। इससे खिलाडियों को अपनी प्रतिभा दिखाने का मौका मिलता है। इस प्रकार की प्रतियोगिताओं से अलग-अलग क्षेत्रों के खिलाड़ियों को एक दूसरे से मिलने का अवसर मिलता है। इससे उनमें आपसी मेल-जोल की भावना का भी विकास होता है। उन्होंने कहा कि खेल हमें युवा शक्ति, युवा एकता का महत्व तथा मित्रता एवं अनुशासन सिखाते है।


मैच में चंपावत की टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का निर्णय लिया और अल्मोड़ा की टीम को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया अल्मोड़ा की टीम में कृतिका और शोभा की 70 रनो की शानदार साझेदारी की बदौलत 172 रन बनाए जिसमें कृतिका ने सबसे ज्यादा 59 रनों की पारी खेली, लक्ष्य का पीछा करते हुए चंपावत की टीम 121 रन बनाकर ऑल आउट हो गई, इस प्रकार 51 रन से अल्मोड़ा की टीम ने मैच जीत कर खिताब अपने नाम किया।
आयुक्त दीपक रावत और आईजी कुमाऊं नीलेश आनंद भरणे ने खिलाड़ियों को पुरस्कार में विजेता टीम को ट्रॉफी के साथ-साथ ₹31000 का नगद इनाम दिया गया जबकि उप विजेता टीम को ट्रॉफी के साथ ₹21000 दिए गए, खिलाड़ियों को वूमेन ऑफ द मैच शोभा, वूमेन ऑफ द सीरीज अंजलि गोस्वामी, बेस्ट फील्डर कंचना परिहार, बेस्ट बॉलर श्रुति, बेस्ट विकेट कीपर अवार्ड प्रीति भंडारी कोे भी नवाजा गया, सिटी मजिस्ट्रेट ऋचा सिंह ने सभी खिलाडियों को शुभकामनाए दी, मुख्य अंपायर की भूमिका में विवेक तिवारी व मानस तोलिया रहे, स्कोर की भूमिका पुष्कर बिष्ट ने निभाई।

Related Articles

- Advertisement -spot_img

ताजा खबरे