Sunday, April 21, 2024
spot_img

हल्द्वानी : जान पहचान होने पर भी अलमारी में रखे आभूषणों पर चोरों ने किया हाथ साफ
पुलिस टीम ने 02 चोरों को गिरफ्तार कर चोरी का सम्पूर्ण सामान किया बरामद

हल्द्वानी ::- 10 मार्च को वादिनी महिला निवासी बद्रीपुरा द्वारा कोतवाली हल्द्वानी में आकर तहरीर दी गयी कि 09 मार्च को अज्ञात चोरों द्वारा उनके घर की अलमारी में रखें आभूषणों चोरी किये जाने के सम्बन्ध में तहरीर दी गयी तहरीर के आधार पर कोतवाली में धारा 380 भादवि के अन्तर्गत अभियोग पंजीकृत किया गया।

पुलिस द्वारा की गयी कार्यवाही

पंकज भट्ट वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक नैनीताल द्वारा बद्रीपुरा क्षेत्र में हुई चोरी की घटना को अन्जांम देने वाले अभियुक्तों को तत्काल गिरफ्तार कर चोरी किया गया सम्पूर्ण माल बरामद करने के लिए अधीनस्थ अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिये गये। हरबन्स सिंह एसपी सिटी हल्द्वानी, भूपेन्द्र सिंह धौनी सीओ सिटी के सफल पर्यवेक्षण में हरेन्द्र चौधरी प्रभारी निरीक्षक कोतवाली के नेतृत्व में पुलिस टीम गठित की गयी टीम धमेंन्द्र कुमार कानि.पूरन मेहरा, कानि. ललित नाथ के द्वारा क्षेत्र में पतारसी,सुराग रसी एवं क्षेत्र में मुखबिर मामूर किये गये व घटना स्थल के आस-पास लगे सीसीटीवी कैमरों को बारीकी से भली-भॉति अवलोकन किया गया। चैकिग के दौरान मुखबिर खास ने सूचना दी गयी 9 मार्च को जिन लोगों ने महिला के घर चोरी की गयी वह वह दोनों अभी-अभी रूपनगर को जाने वाले रास्ते के की ओर जा रहे उक्त सूचना पर पुलिस टीम द्वारा तत्काल कार्यवाही करते हुये मुखबीर द्वारा बताये स्थान की ओर गये तो रूपनगर को जाने वाले रास्ते दोनों व्यक्ति पुलिस टीम को अपनी ओर आता देखकर भागने लगे जिन्हें एक बार की दबिश देकर आवश्यक बल प्रयोग कर पुलिस टीम ने EMMANUAL PUBLIC स्कूल के पास से गिरफ्तार किया गया।

दोनो गिरफ्तार अभियुक्तो की तलाशी लेने के पश्चात अभियुक्त योगेश उम्र 23 वर्ष में पास एक पीली धातु की अंगूठी जिसमें सफेद पारदर्शी नग लगा व दो अदद छतरीनुमा पीले धातु के टॉप्स व एक आईफोन बरंग गुलाबी बरामद हुआ।अभियुक्त सागर उम्र 23 वर्ष के पास से एक मंगलसूत्र पीले धातु का चैन दार जिसमें सफेद धातु का गोल पेंडल एक अदद मंगलसूत्र पीले धातु ,दो अदद सफेद धातु के पैर के रिंगनुमा बिछुए बरामद हुए।


दोनों अभियुक्त महिला को काफी समय से जानते थे उनके घर पर भी आना जाना रहता है । युवक नशे का आदि थे आये दिन नशा खरीदने के लिए पैसों की आवश्यकता पड़ती है । होली में मेरे सारे पैसे खर्च हो गये थे । जिस कारण महिला के घर से अलमारी में अंदर रखें उनके सोने के जेवर चुराए थे जिन्हें वह आज बेचने के जा रहे थे। इस दौरान सागर व योगेश उपरोक्त से चोरी का माल बरामद होने पर अभियोग में धारा 411 आईपीसी की बढ़ोतरी गयी।


Related Articles

- Advertisement -spot_img

ताजा खबरे