Monday, February 6, 2023
spot_img

कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में भारत को मिला दूसरा गोल्ड , जेरेमी ने बर्मिघम में देश को दिलाया स्वर्ण पदक

कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में भारतीय खिलाड़ियों का शानदार प्रदर्शन लगातार जारी है। भारतीय खिलाड़ी अपने शानदार प्रदर्शन से अब तक कई पदक देश के नाम कर चुके हैं, जिसमें मीराबाई चानू के बाद अब 67 किलोग्राम वेटलिफ्टिंग में जेरेमी लालरिनुंगा ने स्वर्ण पदक जीता हैं।
जेरेमी ने 67 किग्रा भारवर्ग में यह कामयाबी हासिल की। उन्होंने स्नैच में 140 और क्लीन एंड जर्क में 160 किग्रा वेट उठाया,इस तरह उन्होंने कुल 300 किग्रा भारवर्ग वेट उठाया और गोल्ड मेडल अपने नाम किया।

बता दें की भारत ने अब तक कॉमनवेल्थ गेम्स में 5 पदक अपने नाम किए हैं और यह सभी पदक वेटलिफ्टिंग में ही आए हैं। कॉमनवेल्थ गेम्स में भारत ने अब तक दो गोल्ड मेडल, दो सिल्वर और एक ब्रॉन्ज मेडल हासिल किया है।
जिनमे जेरेमी लालरिनुंगा से पहले 30 जुलाई (शनिवार) को संकेत महादेव सरगर ने पुरुषों के 55 किलोग्राम भार वर्ग में सिल्वर मेडल जीता,उसके बाद गुरुराजा पुजारी ने 61 किलोग्राम भारवर्ग में ब्रॉन्ज मेडल जीता।
वहीं, ओलंपिक मेडलिस्ट मीराबाई चानू ने 49 किलोग्राम भार वर्ग में गोल्ड मेडल हासिल किया. बिंदियारानी देवी ने भारत को कॉमनवेल्थ गेम्स में चौथा मेडल दिलाया. उन्होंने 55 किग्रा वेट कैटेगरी में सिल्वर जीता। जिसके बाद जेरेमी ने पांचवा मेडल दिलाया।

Related Articles

- Advertisement -spot_img

ताजा खबरे