Thursday, February 9, 2023
spot_img

20 जून राशिफल– आज मिथुन राशि वाले जातक रहें सावधान, इन कष्टों से हो सकता हैं सामना, मकर राशि वालों को भी इन कुछ खास उपायों से मिल सकता हैं लाभ

मेष राशि- आज आपकी वाणी में मधुरता बनी रहेगी। मन में नकारात्मक विचारों का प्रभाव रहेगा, सकारात्मकता के लिए प्रयास करें। बौद्धिक कार्यों से आय के साधन बन सकते हैं। धैर्यशीलता में कमी आएगी, संयम और धैर्य बनाकर रखें। बातचीत में संयत रहें। नौकरी में तरक्की के अवसर मिल सकते हैं। आय में वृद्धि होगी, आर्थिक स्थिति में सुधार होगा। माता से धन प्राप्‍त‍ि‍ के योग बन रहे हैं।

वृष राशि- आज आपके अन्दर मन में शान्ति‍ एवं प्रसन्नता के भाव बने रहेंगे। जीवनसाथी के स्वास्थ्‍य में सुधार होगा। सन्तान की ओर से सुखद समाचार मिल सकते हैं। पठन-पाठन में रुचि बढ़ेगी। नौकरी के लिए प्रतियोगी परीक्षा एवं साक्षात्कारादि कार्यों में सफलता मिलेगी। आज आपका कोई रुका हुआ काम पूरा हो सकता है।

मिथुन राशि- आज आपका मन अशान्त रहेगा, शांति के लिए प्रयास करें। किसी धार्मिक स्थान पर जाना हो सकता है, धार्मिक गतिविधियों में शामिल होंगे। अपनी माता के स्वास्‍थ्‍य का ध्यान रखें। खानपान में रुचि बढ़ सकती है।आज आपके अन्दर आत्मविश्वास में कमी रहेगी, संयम और धैर्य बनाकर रखें। किसी पैतृक सम्पत्‍ति की प्राप्ति हो सकती है। घर-परिवार में धार्मिक कार्य होंगे। व‍िवादों से दूर रहने का प्रयास करें आपके लिए बेहतर होगा।

कर्क राशि- आज आपके अन्दर आत्मविश्वास में कमी रहेगी, संयम और धैर्य से काम लें। आज आपके अन्दर मानसिक शान्ति‍ तो रहेगी, परन्तु परिवार की स्थिति से परेशान हो सकते हैं। अपने स्वास्थ का खासbध्यान रखें।आज आपके मन में शान्ति एवं प्रसन्नता के भाव रहेंगे। मन में नकारात्मक विचारों का प्रभाव हो सकता है,सकारात्मकता के लिए प्रयास करें। बातचीत में संयत भी रहें।

सिंह राशि- आज आप पूरा दिन आत्मविश्वास भरपूर रहेगा। आपके अन्दर धैर्यशीलता में कमी भी रहेगी, संयम और धैर्य बनाकर रखें। आज आपका पारिवारिक जीवन कष्टमय हो सकता हैं, माता का साथ मिल सकता है। आज आपका पारिवारिक जीवन कष्टमय रहेगा। अनियोजित खर्च बढ़ेंगे, फिजूलखर्ची में नियंत्रण रखें। माता से धन की प्राप्ति हो सकती है। व्‍यर्थ के वाद-व‍िवाद से बचने का प्रयास करें, आपके लिए बेहतर होगा।

कन्या राशि- आज पूरा दिन आपको मानसिक शान्ति‍ रहेगी। नौकरी में परिवर्तन के अवसर मिल सकते हैं। पदोन्नति भी सम्भव है। आपके कार्यक्षेत्र का विस्तार होगा। कार्यक्षेत्र मेंbतरक्‍की के योग हैं। आज आपके अन्दर आत्मविश्वास में कमी भी हो सकती है, संयम और धैर्य बनाकर रखें। आज आपको नौकरी में अफसरों का सहयोग मिल सकता है। सुखद समाचार की प्राप्‍त‍ि होगी।


तुला राशि- आज आपका मन परेशान रहेगा, आत्मसंयत रहें। आज आप क्रोध एवं आवेश के अतिरेक से बचने का प्रयास करें आपके लिए बेहतर होगा। कारोबार में सन्तोषजनक परिणाम मिलेंगे। क्रोध की अधिकता रहेगी, क्रोध में काबू रखे। मन में नकारात्मक विचारों का प्रभाव रहेगा,सकारात्मकता के लिए प्रयास करें।आज आपका धार्मिक संगीत के प्रति रुझान बढ़ सकता है। म‍ित्रों का पूरा सहयोग म‍िलेगा।

वृश्चिक राशि- आज आप पूरा दिन आत्मविश्वास से परिपूर्ण रहेंगे। घर-परिवार में धार्मिक कार्य होंगे, धार्मिक गतिविधियों में शामिल होंगे।आज आपके मान-सम्मान में वृद्धि होगी। मित्रों का सहयोग मिलेगा। मन अशान्त रहेगा, शांति के लिए प्रयास करें। व्यर्थ के विवाद एवं झगड़ों से बचने का प्रयास करें, आपके लिए बेहतर होगा।आज आपको पारिवारिक समस्याएं परेशान कर सकती हैं। स्‍वास्‍थ्‍य को लेकर च‍िंति‍त रहेंगे।

धनु राशि- आज आपको पूरा दिन मानसिक शान्ति‍ रहेगी। आपके अन्दर आत्मविश्वास में वृद्धि होगी, परंतु बातचीत में संयत रहें। जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा। आत्मविश्वास में कमी आएगी, संयम और धैर्य बनाकर रखें। आज आपको शैक्षिक कार्यों में कठिनाइयां आ सकती हैं। अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखें। माता के स्‍वास्‍थ्‍य को लेकर च‍िंता बढ़ सकती हैं।


मकर राशि- आज आपके कारोबार में वृद्धि होगी, आर्थिक स्थिति में सुधार होगा। भाई-बहनों का सहयोग मिल सकता है। आज आपकी आय में वृद्धि होगी, परन्तु खर्च भी बढ़ेंगे, फिजूलखर्ची में नियंत्रण रखें। अपने स्वास्थ्‍य का ध्यान रखें। धैर्यशीलता में कमी आएगी, संयम और धैर्य बनाकर रखें। आज आपको किसी मित्र के सहयोग से रोजगार के अवसर मिल सकते हैं। संतान का सहयोग म‍िलेगा।

कुंभ राशि- आज आपका कला या संगीत के प्रति रुझान बढ़ सकता है। भौतिक सुखों में वृद्धि होगी। नौकरी में परिवर्तन के योग बन रहे हैं, तैयार रहें। मन अशान्त रहेगा, शांति के लिए प्रयास करें। मानसिक तनाव हो सकता है। धर्म-कर्म में रुचि बढ़ेगी, धार्मिक गतिविधियों में शामिल होंगे। आय की स्थिति सन्तोषजनक रहेगी। खानपान में रुच‍ि रहेगी।

मीन राशि- आज आपके अन्दर आशा-निराशा के भाव हो सकते हैं। अपने जीवनसाथी के स्वास्थ्‍य का खास ध्यान रखें। माता-पिता का साथ मिलेगा। क्रोध के अतिरेक से बचने का प्रयास करें आपके लिए बेहतर होगा। परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थान की यात्रा का कार्यक्रम बन सकता है, धार्मिक गतिविधियों में शामिल होंगे। आज आपकी सन्तान का कष्ट होगा। शैक्षि‍क कार्यों में तरक्‍की म‍िलेगी।

Related Articles

- Advertisement -spot_img

ताजा खबरे