Monday, February 6, 2023
spot_img

भवाली– पेयजल समस्या के निस्तारण को लेकर पालिकाध्यक्ष संजय वर्मा ने विधायक सरिता आर्य को सौंपा ज्ञापन

भवाली नगर में व्याप्त पेयजल समस्या को लेकर पालिका अध्यक्ष संजय वर्मा ने सोमवार को नैनीताल विधायक सरिता आर्या को ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन सौंपते हुए उन्होंने अवगत कराया कि बीते 3 माह से भवाली नगर की जनता पेयजल की समस्या से जूझ रही है। कई बार उनके द्वारा जल संस्थान से पेयजल समस्या के निस्तारण की मांग भी की गई। लेकिन जल संस्थान के अधिकारियो के कान में जूं तक नहीं रेंगी और अब वर्तमान में हलात ये हो चुके हे की क्षेत्र की जनता पानी जैसी मूलभूत जरूरत के लिए धरना प्रदर्शन करने को बाध्य हैं। उन्होने बताया की बीती 13 जून को पेयजल की समस्या से परेशान होकर महिलाओं द्वारा जल संस्थान में धरना प्रदर्शन किया गया था, लेकिन तब प्रदर्शन को शांत करने के लिए जल संस्थान के सहायक अभियंता व अवर अभियंता ने महिलाओ, पालिका सभासद और पालिकाध्यक्ष के साथ नगर की पेयजल समस्या को दुरुस्त करने के लिए 6 बिंदुओं पर चर्चा की गई थी।
जिनमें पानी की समस्या से जूझ रहें रामगढ़ रोड की जनता की पेयजल समस्या के निस्तारण के लिए 800 मीटर की नई पेयजल लाइन का निर्माण, रेहड़ की जनता के लिए 500 मीटर, दुगई स्टेट की जनता के लिए 700 मीटर व नैनीताल रोड भवाली की जनता के लिए 300 मीटर की नई पेयजल लाइन बिछाने को लेकर चर्चा की गई थी। इसके साथ ही धनुष पार्क में स्थापित हैंडपंप को मिनी ट्यूबवेल के रूप में संचालित करने व जनता का एक महीने के पानी के बिल को माफ करने की भी मांग की गई थी। जिसपर पालिकाध्यक्ष ने विधायक से नगर की पेयजल समस्या को दुरूस्त करने के लिए इन सभी 6 बिंदुओं पर जल्द कार्य शुरू करने की मांग की। साथ ही कहा की यदि 15 दिन के अंदर इन छह बिंदुओं पर कार्य योजना तैयार कर धरातल पर नहीं उतारा गया तो वह मजबूर होकर जल संस्थान भवाली के कार्यालय में आत्मदाह करने को मजबूर होंगे जिसकी पूरी जिम्मेदारी उत्तराखंड जल संस्थान की होगी।
इस दौरान विधायक सरिता आर्य ने कहा कि पेयजल समस्या के निस्तारण के लिए अधिकारियों से इस्टीमेट बनाने को कहा गया है। इस्टीमेट मिलते ही बजट स्वीकृत कर दिया जाएगा और जल्द ही पेयजल समस्या का भी निस्तारण किया जाएगा।

इस दौरान सभासद किशन अधिकारी, विनोद तिवारी, नाजमा खान, ममता बिष्ट, पूजा भारती, मुकेश कुमार समेत कई लोग मौजूद रहे।

Related Articles

- Advertisement -spot_img

ताजा खबरे