Tuesday, January 31, 2023
spot_img

राजकीय बालिका इंटर कॉलेज की प्रधानाचार्या सावित्री दुग्ताल अपने लंबे कार्यकाल के बाद हुई सेवानिवृत, छात्रों व शिक्षकों ने दी भावभीनी विदाई

नैनीताल के अटल उत्कर्ष राजकीय बालिका इंटर कॉलेज की प्रधानाचार्य सावित्री दुग्ताल आज सेवानिवृत्त होने जा रही हैं,उनके सेवानिवृत्त होने की पूर्व संध्या पर स्कूल सभागार में शिक्षकों और छात्रों द्वारा विदाई कार्यक्रम का आयोजन किया गया।
जिसमें मुख्य अतिथि अपर आयुक्त जीवन सिंह उनकी पत्नी, विशिष्ट अतिथि वरिष्ठ फिजीशियन बीडी पांडे चिकित्सालय डॉ एम एस दुग्ताल रहें।
इस दौरान शिक्षिकाओं ने माला पहनाकर , शॉल उड़ाकर और प्रतीक चिन्ह देकर उन्हें विदाई दी।
इस दौरान छात्राएं और शिक्षिकाएं भावुक हो उठी। कक्षा 12 की छात्राओं ने उनके विदाई समारोह को यादगार बनाते हुए उनकी शान में कविताएं और अपने विचार साझा किए।
इस दौरान प्रधानाचार्या सावित्री दुग्ताल के छोटे भाई डॉ. एमएस दुग्ताल ने कहा की उनकी बहन ने ही उन्हें शिक्षा दी और हमेशा आगे बढ़ने के लिए प्रेरित किया और आज उन्हीं के मार्गदर्शन से वह इस मुकाम तक पहुंचे हैं।
इस दौरान वरिष्ठ पत्रकार किशोर जोशी ने भी उनके और अपने संबंधों को साझा करते हुए उनके उज्जवल भविष्य की कामना की। वहीं समाज सेविका डॉ. सरस्वती खेतवाल ने भी उन्हें प्रतिक चिन्ह देकर सम्मानित किया। विदाई समारोह को यादगार बनाते हुए शिक्षकों ने भांगड़ा की धुन में ठुमके भी लगाए।
आपको बता दे की प्रधानाचार्या सावित्री दुग्ताल के कार्यकाल में स्कूल में एस्टॉनोमिकल क्लब, हाईटेक शौचालय, स्कूल में कंप्यूटर, प्रोजेक्टर, आईटी विभाग, सहित कई महत्वपूर्ण कार्य किए गए उनके कार्य की पूरे कुमाऊं में चर्चा है और उनके कार्यकाल में कुमाऊ के बेस्ट जीजीआईसी का खिताब उत्कृष्ट आदर्श राजकीय बालिका इंटर कॉलेज के नाम पर रहा उसके अलावा उन्होंने स्कूल प्रांगण में सरस्वती मूर्ति की स्थापना की और उसका मंच बनाने समेत अनेकों कार्य अपने कार्यकाल में किए ।
उनके द्वारा किए गए कार्य छात्राओं के हित में रहे हैं जो आने वाली छात्राओं को भी सभी सुविधाएं उपलब्ध होंगी। अंत में सावित्री दुग्ताल में सभी शिक्षिकाओं कर्मचारियों और छात्राओं का आभार व्यक्त करते हुए कहा जो प्यार और सम्मान मुझे मिला है उसे भुलाया नहीं जा सकता।
इस मौके पर शिक्षिका रेखा नेगी, उमा जोशी, प्रेमा फर्त्याल, रेणु त्रिपाठी, मेहा साह, रेखा साह, जय श्री, रीता वर्मा, गीतांजलि, कंचन, सहित अन्य शिक्षिकाएं छात्राएं अतिथि मौजूद थे। कार्यक्रम का संचालन डॉक्टर उमा जोशी द्वारा किया गया।

Related Articles

- Advertisement -spot_img

ताजा खबरे