Sunday, June 4, 2023
spot_img

नैनीताल : सुरक्षा के सभी मामलों में महिला अधिकार मानदंडों का कड़ाई से पालन करना असंभव है” के पक्ष एवं विपक्ष में आयोजित जनपद स्तरीय प्रतियोगिता में पुलिसकर्मियों द्वारा रखे गए अपने- अपने विचार

नैनीताल ::- पुलिस कर्मियों में मानव अधिकारों के प्रति जागरूकता लाने तथा मानवाधिकारों के प्रचार-प्रसार के लिए प्रत्येक वर्ष की भांति इस वर्ष मानव अधिकार विषय “सुरक्षा के सभी मामलों में मानवाधिकार मानदंडों का कड़ाई से पालन करना असंभव है।” पर पक्ष एवं विपक्ष में जनपद स्तरीय पुलिसकर्मियों के मध्य वाद-विवाद प्रतियोगिता का आयोजन आज शुक्रवार को विभा दीक्षित, क्षेत्राधिकारी नगर नैनीताल एवं निर्णायक मंडल की गरिमामई उपस्थिति में रिजर्व पुलिस नैनीताल सभागार में कराया गया।

– प्रतियोगिता के पक्ष एवं विपक्ष में प्रतिभाग के लिए जनपद के प्रत्येक थाना,शाखा, फायर स्टेशन एवं पुलिस लाइन से कुल 23 पुलिसकर्मियों द्वारा उपरोक्त प्रतियोगिता के शीर्षक में अपने-अपने तथ्य, विचार एवं कई प्रकार के तर्क प्रस्तुत किए गए, कि एक पुलिसकर्मी अपने कर्तव्यों का भली प्रकार निष्पादन करते हुए किस प्रकार मानव अधिकारों का संरक्षण कर सकते हैं अथवा किन-किन परिस्थितियों में पुलिसकर्मियों के कर्तव्य निर्वहन के दौरान मानवाधिकारों का पालन करना बमुश्किल है।



प्रतियोगिता के पक्ष एवं विपक्ष के विचार सुनने के पश्चात प्रतियोगिता के निर्णायक मंडल 1. गिरीश रंजन तिवारी, चीफ ब्यूरो अमर उजाला/विभागाध्यक्ष पत्रकारिता एवं जनसंचार विभाग डीएसबी परिसर कुमाऊं विश्वविद्यालय नैनीताल।

2. मुन्नी आर्या, अधिवक्ता जिला न्यायालय नैनीताल,

3. डॉ. प्रियंका नीरज रूवाली समाजशास्त्री डीएसबी परिसर कुमाऊं विश्वविद्यालय नैनीताल द्वारा प्रतियोगिता के पक्ष में 03 एवं विपक्ष में 03 प्रतिभागियों का चयन प्रथम, द्वितीय एवं तृतीय प्रतिभागी के रूप में करते हुए शुभकामनाओं के साथ आगामी कुमाऊं परिक्षेत्रीय स्तरीय प्रतियोगिता के लिए किया गया।

प्रतियोगिता के पक्ष में नामित प्रतिभागियों के नाम

1 एचसीपी ना.पु. अंजुला जॉन- (प्रथम)
2. आरक्षी नागरिक पुलिस हरी कृष्ण मिश्रा -(द्वितीय)
3. महिला आरक्षी नागरिक पुलिस निर्मला नेगी- (तृतीय)

प्रतियोगिता के विपक्ष में नामित प्रतिभागियों के नाम
1. आरक्षी ना.पु. मलखान सिंह (प्रथम)
2. म.उ.नि. अभिसूचना मीना पांडे – (द्वितीय)
3. आरक्षी ना.पु. वीरेंद्र रौतेला- (तृतीय)


Related Articles

- Advertisement -spot_img

ताजा खबरे