Tuesday, March 5, 2024
spot_img

चक्रवात मिचौंग से जानमाल के नुकसान पर मोदी ने जताया दुख


PM modi On Michaung: चक्रवात मिचौंग से जानमाल के नुकसान पर पीएम ने जताया दुख, ट्वीट कर कही ये बात



PM modi Post On Michaung: चक्रवाती तूफान मिचौंग के प्रभाव से दक्षिण भारत के तटीय राज्यों आंध्र प्रदेश, तमिलनाडु में भारी बारिश हुई है. इसमें अब तक 18 लोगों की मौत हो चुकी है.


PM Narendra modi On Michaung: चक्रवात के प्रभाव से तमिलनाडु, आंध्र प्रदेश और पुडुचेरी सहित अन्य तटीय राज्यों में हुई भारी बारिश और बारिश जनित कारणों से जान गंवाने वाले लोगों के परिवार के प्रति प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने संवेदनाएं जताई हैं. पीएम मोदी ने बुधवार (6 दिसंबर) सुबह ट्वीट कर इस घटना पर दुख जाहिर किया. इसके साथ ही उन्होंने यह भी कहा है कि केंद्र सरकार के अधिकारी प्रभावित लोगों की सहायता के लिए काम कर रहे हैं और हालात सामान्य होने तक काम जारी रखेंगे.

पीएम ने माइक्रो ब्लॉगिंग साइट एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर लिखा, “मेरी संवेदनाएं उन लोगों के परिवारों के साथ हैं जिन्होंने चक्रवात मिचौंग के कारण अपने प्रियजनों को खो दिया है, खासकर तमिलनाडु, आंध्र प्रदेश और पुडुचेरी में. इस चक्रवात में घायल या प्रभावित लोगों के लिए भी मैं प्रार्थना कर रहा हूं. अधिकारी प्रभावित लोगों की सहायता के लिए जमीन पर अथक प्रयास कर रहे हैं और स्थिति पूरी तरह सामान्य होने तक अपना काम जारी रखेंगे.”

तमिलनाडु सरकार ने मांगी है 5000 करोड़ रुपये की मदद
तमिलनाडु सरकार ने राजधानी चेन्नई और राज्य के कुछ अन्य जिलों में लगातार बारिश से क्षतिग्रस्त हुए बुनियादी ढांचे के पुनर्निर्माण और लोगों को राहत प्रदान करने के लिए 5,000 करोड़ रुपये की अंतरिम मदद‌ केंद्र सरकार से मांगी है. चक्रवाती तूफान ‘मिचौंग’ से तमिलाडु की राजधानी चेन्नई को भारी नुकसान हुआ है. राज्य के सीएम एम के स्टालिन ने चेन्नई में राहत शिविरों का दौरा किया है. उन्होंने तमिलनाडु में मूसलाधार बारिश से हुए नुकसान की भरपाई के लिए केंद्र सरकार से मदद मांगी है. सीएम एम के स्टालिन ने पीएम नरेंद्र मोदी को इस बारे में एक पत्र भी लिखा है, जिसमें मदद की गुहार लगाई है.

18 लोगों की हो चुकी है मौत
आपको बता दें कि चक्रवात के प्रभाव से दक्षिण भारत के तटीय राज्यों में लगातार हुई बारिश की वजह से अब तक 18 लोगों की मौत हो चुकी है. इनमें से अकेले चेन्नई में 17 लोगों की मौत हुई है, जबकि एक बच्चे की मौत तिरुपति जिले में हुई है. न्यूज एजेंसी पीटीआई की रिपोर्ट के मुताबिक चक्रवात अब धीरे-धीरे कमजोर पड़ रहा है.

Related Articles

- Advertisement -spot_img

ताजा खबरे