Thursday, February 2, 2023
spot_img

DRI की बड़ी कार्रवाई, तस्करों की कोशिश नाकाम, एयरपोर्ट पर जब्त किया करोड़ों का सोना

नई दिल्ली। राजस्व खुफिया निदेशालय (डीआरआई) ने पिछले हफ्ते लखनऊ और मुंबई में लगातार अभियान चलाते हुए सोने की तस्‍करी की कोशिशों को सफलतापूर्वक नाकाम कर दिया है। हवाई मार्ग से सोने की तस्‍करी को अंजाम देते हुए इसे छुपाने की कोशिश की गई थी।
जानकारी मिलने के बाद, राजस्व खुफिया निदेशालय (डीआरआई) के अधिकारियों ने बीती 6 मई को दुबई से एयर कार्गो कॉम्प्लेक्स, छत्रपति शिवाजी महाराज अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे, मुंबई पहुंची एक खेप की जांच की। इन आयात किए गए सामानों में, कुछ सामानों को ‘‘अनुभागीय और ड्रम जैसी नाली सफाई की मशीन’’ के तौर पर दिखाया गया था, लेकिन सावधानीपूर्वक जांच करने पर, इसके भीतर 3.10 करोड़ रुपये की कीमत का 5.8 किलोग्राम सोना जब्‍त किया गया जिसे आयातित मशीन के दो मोटर रोटार के अंदर डिस्क के रूप में छुपाया गया था। दक्षिण मुंबई में स्थित इस सामान के आयातक को शीघ्र कार्रवाई करते हुए गिरफ्तार कर लिया गया। कोर्ट ने आयातक को न्यायिक हिरासत में भेज दिया है।
इसके साथ ही डीआरआई ने लखनऊ के चौधरी चरण सिंह अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे के एयर कार्गो कॉम्प्लेक्स में ‘‘इलेक्ट्रिकल थ्रेडिंग मशीन’’ रखने वाले एक आयात कार्गो को रोकते हुए मशीन में सोने की डिस्क के रूप में छुपाए गए 2.78 करोड़ रुपये की कीमत के कुल 5.2 किलोग्राम सोना जब्त किया हैं।

Related Articles

- Advertisement -spot_img

ताजा खबरे