Wednesday, February 21, 2024
spot_img

पिथौरागढ़ में अफीम खस-खस की अवैध खेती को रोकने के लिए जिलाधिकरी की अध्यक्षता में हुई बैठक

पिथौरागढ़: जनपद में अवैध रूप से हो रही अफीम खस_खस की खेती को रोकने के संबंध में एक बैठक जनपद के समस्त उप जिलाधिकारियों एवं पुलिस विभाग, एसएसबी, आईटीबीपी, शिक्षा विभाग के अधिकारियो के साथ जिलाधिकारी पिथौरागढ़ रीना जोशी की अध्यक्षता में वीडियो कांफ्रेंस कक्ष में संपन्न हुई।

बैठक में जिलाधिकारी ने जनपद में युवाओं में बढ़ती नशाखोरी को चिंताजनक बताते हुए कहा कि पुलिस, एसएसबी,आईटीबीपी के अधिकारियो को ज्वाइंट ऑपरेशन चलाते हुए जनपद में पहुंच रही नशे की सामग्री पर रोक लगाने के निर्देश दिए।

बैठक में जिलाधिकारी ने शिक्षा विभाग से आए अधिकारी को निर्देश दिए कि वे अक्सर यह देखते आ रही है कि भाटकोट विद्यालय के बच्चे इधर उधर बैठे रहते है जबकि उस समय उन्हें विद्यालय में उपस्थित रहकर शैक्षिक गतिविधियों में शामिल होना चाहिएl जिलाधिकारी ने निर्देश दिए कि जनपद के ऐसे समस्त विद्यालयों जहां उपरोक्त घटनाएं हो रही है उन विद्यालयों को तत्काल चिन्हित कर वहा के प्रधानाचार्य से विद्यालयों के दैनिक क्रिया कलापों की जानकारी लेना सुनिश्चित कर उसकी रिपोर्ट से प्रतिदिन उन्हें भी उपलब्ध कराई जाय।

बैठक में जिलाधिकारी ने जनपद में पहुंच रहे नशे के इंजेक्शन व अन्य नशीली सामग्री पर कहा कि जनपद के युवाओं को ये जो नशीले इंजेक्शन प्राप्त हो रहे हैं, ये उन तक पहुंच कैसे रहे हैं,जिस पर जिलाधिकारी ने पुलिस विभाग,जनपद के समस्त एसडीएम,सीएमओ को निर्देश दिए कि वे ज्वाइंट ऑपरेशन के तहत कार्यवाही करना सुनिश्चित करें। इसके अलावा जिलाधिकारी ने सम्बन्धित विभागीय अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे नशे की रोकथाम हेतु अभियान के तहत व्यापक प्रचार प्रसार भी करना सुनिश्चित करें।

बैठक में पुलिस अधीक्षक लोकेश्वर सिंह,अपर जिलाधिकारी फिंचा राम चौहान,उप जिलाधिकारी सदर अनुराग आर्य, उपजिलाधिकारी गंगोलीहाट/बेरीनाग अनिल शुक्ला, उपजिलाधिकारी धारचूला/मुनस्यारी दिवेश सासनी, समस्त तहसीलदार एवं अन्य विभागीय अधिकारी उपस्थित रहे।

Related Articles

- Advertisement -spot_img

ताजा खबरे