Monday, February 6, 2023
spot_img

उत्तराखंड कांग्रेस आज जारी कर सकती है अपने प्रत्याशियों की पहली लिस्ट…

उत्तराखंड कांग्रेस विधानसभा चुनाव-2022 के लिए अपने प्रत्याशियों की पहली लिस्ट जारी कर सकती है़। मीडिया एवं सोशल मीडिया में चल रही खबरों के मुताबिक कुल 60 सीटों पर उम्मीदवार तय कर दिए हैं, और शनिवार को इनके नामों का ऐलान कर दिया जाएगा। शुक्रवार को दिल्ली में कांग्रेस चुनाव स्क्रीनिंग कमेटी की देर रात तक बैठक चली, जिसमें उम्मीदवारों के नाम तय किए गए।

प्रदेश में भाजपा 59 प्रत्याशियों की पहली सूची जारी कर चुकी है, जबकि कांग्रेस प्रत्याशियों के चयन को लेकर शुरूआत में तेजी दिखाने के बाद पहली सूची जारी करने में कुछ पिछड़ गई है। हाल के दिनों में प्रदेश की राजनीति में हुए दल-बदल के कारण भी कॉन्ग्रेस प्रत्याशियों की पहली लिस्ट जारी करने में पिछड़ी है, हाल के दिनों में कांग्रेस में कुछ ऐसे लोगों की ज्वाइनिंग हुई है जो टिकट के प्रबल दावेदार माने जा रहे हैं, इसको लेकर भी पार्टी मंथन करती रही। कांग्रेस पूर्व कैबिनेट मंत्री हरक सिंह रावत को लेकर भी असमंजस में रहे भाजपा से निष्कासित होने के बाद कांग्रेस ने 6 दिन बाद उन्हें पार्टी में वापसी करवाई। अब पार्टी हरक सिंह व उनकी बहू अनुकृति गुसाईं को कहां से टिकट देगी इस पर भी जरूर मंथन हुआ होगा।

बहरहाल अब बताया जा रहा है कि अधिकतर सीटों पर प्रत्याशियों के चयन को लेकर सहमति बन चुकी है। प्रत्याशियों के चयन को लेकर गठित स्क्रीनिंग कमेटी सभी 70 सीटों पर उम्मीदवारों का एक-एक कर इंटरव्यू लेने के बाद केंद्रीय चुनाव समिति को अपनी रिपोर्ट सौंप चुकी है। शनिवार को 60 से अधिक सीटों पर प्रत्याशी घोषित हो सकती है। पहली लिस्ट में कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष गणेश गोदियाल और पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत का नाम भी शामिल होना बताया गया है।

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष गणेश गोदियाल ने मीडिया से बातचीत में कहा कि प्रदेश में प्रत्याशियों के चयन को लेकर अधिकतर सीटों पर सहमति बन चुकी है। पांच सात सीटों को छोड़कर अन्य सीटों पर केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक के बाद प्रत्याशियों की घोषणा कर दी जाएगी।

Related Articles

- Advertisement -spot_img

ताजा खबरे