Sunday, April 21, 2024
spot_img

नैनीताल : केंद्रीय रक्षा एवं पर्यटन राज्य मंत्री अजय भट्ट ने नैनीताल व उधमसिंह नगर के नेटवर्क विहीन क्षेत्रों में मोबाइल टावर लगाए जाने को लेकर भारतीय दूरसंचार निगम के अधिकारियों के साथ की बैठक

नैनीताल ::- केंद्रीय रक्षा एवं पर्यटन राज्य मंत्री अजय भट्ट ने नैनीताल और उधम सिंह नगर के नेटवर्क विहीन क्षेत्रों में मोबाइल टावर लगाए जाने को लेकर भारतीय दूरसंचार निगम के अधिकारियों के साथ बैठक की। इस दौरान अधिकारियों ने बताया कि पहले चरण में 27 व द्वितीय चरण में 20 मोबाइल टावर लगाए जाएंगे।


केंद्रीय मंत्री अजय भट्ट ने नैनीताल और उधम सिंह नगर क्षेत्र में लंबे समय से दूरस्थ क्षेत्रों में संचार सेवा न होने के चलते लगातार ग्रामीण क्षेत्रों से मोबाइल टावर स्थापित किए जाने की मांग को ध्यान में रखते हुए बीएसएनएल के अधिकारियों के साथ बैठक की और पहाड़ों में नेटवर्क विहीन क्षेत्रों में 4G मोबाइल टावर लगाए जाने की कार्रवाई की समीक्षा की। बैठक में केंद्रीय मंत्री को बीएसएनएल के महाप्रबंधक संजय कुमार ने बताया कि विभाग द्वारा टावर लगाए जाने की कार्यवाही को गति दी जा रही है। जिन स्थानों पर किसी भी मोबाइल टावर के सिग्नल नहीं आते उन स्थानों पर बाकायदा भूमि का चिन्हीकरण कर और क्षेत्र का सर्वे कार्य शुरू कर दिया गया है। 2 चरणों में होने वाले इस कार्य में नैनीताल उधम सिंह नगर में पहले चरण में 27 मोबाइल टावर लगाए जाएंगे। जबकि दूसरे चरण में 20 मोबाइल टावर लगाए जाएंगे। केंद्रीय मंत्री श्री भट्ट ने बताया कि केंद्र सरकार द्वारा पहाड़ों के दूर दराज इलाकों में संचार सेवा मजबूत किए जाने को लेकर पर्याप्त बजट उपलब्ध कराया है। जिसके अंतर्गत नैनीताल उधम सिंह नगर क्षेत्र में बेहतर मोबाइल कनेक्टिविटी और नेटवर्क कनेक्टिविटी के अलावा कॉमन सर्विस सेंटर में इंटरनेट की बेहतर उपलब्धता हो इन चीजों को ध्यान में रखते हुए तेजी के साथ बीएसएनल को मोबाइल टावर लगाए जाने के निर्देश दिए गए हैं। इस कड़ी में अधिकारियों द्वारा बताया गया है कि प्रथम चरण में तेजी के साथ 27 मोबाइल टावर लगाए जाएंगे जबकि द्वितीय चरण में 20 मोबाइल टावर लगाए जाने हैं जिससे कि संचार सेवा पूर्ण रूप से त्वरित गति में सुचारू हो सके। इस दौरान बैठक में महाप्रबंधक संजय कुमार उप प्रबंधक राजेश मुरारी भाजपा जिला अध्यक्ष प्रताप बिष्ट महामंत्री नवीन भट्ट सहित कई अधिकारी कर्मचारी मौजूद रहे।

Related Articles

- Advertisement -spot_img

ताजा खबरे