Thursday, February 2, 2023
spot_img

हल्द्वानी – लिटरेचर फेस्टिवल का हुआ समापन, प्रख्यात लोक गायिका मालिनी अवस्थी ने अपने सुरों से बिखेरा जादू

हल्द्वानी में लिटरेचर फेस्टिवल के आखिरी दिन देश के जाने-माने कथाकार, साहित्यकार, उपन्यासकार एक मंच में दिखाई दिए। लिटरेचर फेस्टिवल के अंतिम दिन कौस्तुभ आनंद चंदोला की दो पुस्तकों का विमोचन किया गया। वहीं, प्रख्यात लोक गायिका मालिनी अवस्थी ने लोक कला और साहित्य के नए दौर की चर्चा कर सबका मन मोह लिया।

हल्द्वानी के डीपीएस स्कूल में आयोजित हल्द्वानी लिटरेचर फेस्टिवल के अंतिम दिन प्रथम सत्र में गीतकार विजय अकेला और कवयित्री गौरी मिश्रा ने बॉलीवुड में साहित्य को लेकर विस्तार से चर्चा की।जिसके पश्चात चर्चा नई किताबों की सत्र में लेखक कौस्तुभ आनंद चंदोला, अमृता पांडे, दीपक उपाध्याय, रंजना शाही ने नई किताबों पर चर्चा की. साथ ही कौस्तुभ आनंद चंदोला की गर्म रेत और प्रेत मां किताब का विमोचन भी किया गया।

लिटरेचर फेस्टिवल के तीसरे सत्र में महिलाओं की रुचिकर साहित्य को लेकर प्रख्यात लेखक प्रीतपाल कौर, सोनाली मिश्रा द्वारा लिखी गई उपन्यास और किताबों पर विस्तार से चर्चा की और महिलाओं के प्रति नजरिए को विस्तार से सुनाया गया।

वहीं, चौथे सत्र में ‘बात किताबों की’ को लेकर विजय त्रिवेदी, दूरदर्शन के वरिष्ठ एंकर अशोक श्रीवास्तव और वरिष्ठ पत्रकार अनुराग पुनेठा के बीच देश में चल रहे नैरेटिव सेट करने के एजेंडे पर विस्तार से चर्चा हुई। इसके बाद डीजीपी अशोक कुमार की पुस्तक खाकी में इंसान पर डीजीपी अशोक कुमार से वरिष्ठ पत्रकार अनुराग पुनेठा की चर्चा हुई।इस दौरान प्रख्यात लोक गायिका मालिनी अवस्थी ने सुरों का जादू बिखेरा।

Related Articles

- Advertisement -spot_img

ताजा खबरे