Thursday, February 2, 2023
spot_img

नैनीताल – कुमाऊं कमिश्नर दीपक रावत ने प्रारम्भिक व माध्यमिक शिक्षा के कार्यों की ली जानकारी, परीक्षा में असफल होने वाले बच्चों की मॉनिटरिंग करने के दिए निर्देश

नैनीताल। आयुक्त कुमाऊं दीपक रावत की अध्यक्षता में शुक्रवार को मण्डल कार्यालय नैनीताल में प्रारम्भिक व माध्यमिक शिक्षा के कार्यों का प्रजेंटेशन के माध्यम से विस्तृत रूप से जानकारी लेते हुए कार्यों की समीक्षा बैठक ली।
विभाग द्वारा आयुक्त को अवगत कराया कि वर्ष 2022 मे हाई स्कूल मे बागेश्वर जनपद 87• 5% एवं इंटर मे 80•25 प्रतिशत लेकर प्रथम स्थान पर रहा। इस पर आयुक्त ने विभागीय अधिकारियों को निर्देश दिए कि जो बच्चे परीक्षा में सफल नहीं हो पा रहे हैं उन बच्चो की मॉनिटरिंग करे की वे किन कारणों से सफल नही हो पा रहे है।
आयुक्त ने यह भी निर्देश दिए हैं कि जहां पर बच्चों को वर्चुअल के माध्यम से पढ़ाया जा रहा है उन विद्यालयों का परीक्षा फल कितना प्रतिशत रहा आगामी समीक्षा में प्रेजेंटेशन में उल्लेख करना सुनिश्चित करें।
समीक्षा के दौरान अधिकारियों द्वारा बताया गया कि जल्द ही 759 सहायक अध्यापक एलटीई स्नातक की नियुक्त प्रस्तावित है जिनके आने से शिक्षकों की कमी को पूरा किया जाएगा।
इस अवसर पर अपर निदेशक बेसिक शिक्षा लीलाधर व्यास एव अजय कुमार नौटियाल माध्यमिक शिक्षा उपस्थित थे।

Related Articles

- Advertisement -spot_img

ताजा खबरे