Thursday, February 2, 2023
spot_img

AAI Recruitment 2022! भारतीय विमान पत्तन प्राधिकरण ने इन पदों पर निकाली भर्ती, ऐसे करें आवेदन, संबंधित जानकारी लिंक में

AAI Recruitment 2022: भारतीय विमान पत्तन प्राधिकरण (AAI) ने साइंस ग्रेजुएट या इंजीनियरिंग की डिग्री रखने वाले युवाओं से 400 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे हैं। एएआई जूनियर एग्जीक्यूटिव (एयर ट्रैफिक कंट्रोल) के 400 पदों पर योग्य उम्मीदवारों का चयन करेगा। इस भर्ती में आवेदन के लिए इच्छुक अभ्यर्थी वेबसाइट aai.aero पर जाकर 14 जुलाई तक आवेदन कर सकते हैं।

आवेदन योग्यता:
एएआई की इस भर्ती के लिए न्यूनतम शैक्षिक योग्यता तीन साल की रेगुलर स्नातक डिग्री (B.Sc) है। बीएससी में अभ्यर्थी के पास फिजिक्स और मैथ्स होना जरूरी है। इस भर्ती में वे अभ्यर्थी भी आवेदन कर सकते हैं जिनके पास इंजीनियरिंग में स्नातक डिग्री हो। इंजीनियरिंग में किसी भी सेमेस्टर में फिजिक्स, केमिस्ट्री, मैथ्स में से कोई एक विषय रहा हो। इस के साथ ही अभ्यर्थी को 10वीं और 12वीं की परीक्षा अंग्रेजी के साथ पास होना चाहिए।


आयु सीमा
एएआई जूनियर एग्जीक्यूटिव भर्ती के लिए अभ्यर्थी की उम्र 14 जुलााई 2022 को अधिकतम 27 वर्ष होनी चाहिए। आरक्षित वर्ग के अभ्यर्थियों को आयु सीमा में निर्धारित छूट मिलेगी। अधिक जानकारी के लिए नीचे दिया
वेतनमान
जूनियर एग्जीक्यूटिव (एयर ट्रैफिक कंट्रोल) के पद पर चयनित अभ्यर्थी को 40000 से 140000 रुपए तक मिलेंगे। वहीं इस पद के लिए कुल सीटीसी की बात करें तो 12 लाख रुपए सालाना होगी।

Related Articles

- Advertisement -spot_img

ताजा खबरे