Saturday, May 25, 2024
spot_img

हल्द्वानी : एसएसपी ने अधीनस्थों को दिए सख्त निर्देश! ट्रैफिंक बांधित होने पर बैकेट हॉल व बैंड बाजें वालों की सम्पूर्ण जिम्मेदारी,तत्काल उनके विरूद्व होगी कार्यवाही

हल्द्वानी ::- पंकज भट्ट वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक नैनीताल द्वारा पुलिस बहुदेदशीय भवन हल्द्वानी के सभागार में प्रभारी निरीक्षक कोतवाली हल्द्वानी, प्रभारी निरीक्षक यातायात हल्द्वानी, थानाध्यक्ष बनभूलपुरा, थानाध्यक्ष काठगोदाम, प्रभारी थाना मुखानी, प्रभारी सीपीयू के साथ यातायात व्यवस्था को दुरुस्त बनाए रखने हेतु निम्न आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए।

– थाना प्रभारी हल्द्वानी को निर्देशित किया गया कि सड़क पर अतिक्रमण करने वाले फड़,ठेली आदि के द्वारा जाम लगाने वालों को तत्काल हटाना सुनिश्चित करेंगे जिनके कारण यातायात प्रभावित होता है।

– प्रभारी सीपीयू हल्द्वानी को निर्देशित किया गया कि वह आगामी विवाह समारोह को देखते हुए सीपीयू की हांक को टीपी नगर क्षेत्र में लगाना सुनिश्चित करेंगे जिनके द्वारा याताया व्यवस्था को दुरस्त किया जायेगा व यातायात का उल्लघन करने वालों के विरूद्व तत्काल आवश्यक कार्यवाही की जायेगी।


– उपस्थित सभी थाना प्रभारियों,चौकी प्रभारियों को निर्देश किया गया है कि वह अधिक से अधिक प्रभावी चैकिंग अभियान चालते हुये यातायात व्यवस्था को दुरूस्त रखेगें तथा जनता की समस्याओं का मौके पर ही निस्तारण किया जा सके।

– डायल 112 को मुख्य स्थानों पर रखने के लिए निर्देशित किया गया ताकि किसी प्रकार की सूचना उपलब्ध होने पर तत्काल मौके पर पहुंचकर इसका निस्तारण किया जा सके।

– सभी को यह भी निर्देशित किया गया है रात्रि के समय थाना प्रभारी चौकी प्रभारी अपने क्षेत्र में निकले एवं यातायात व्यवस्था कानून व्यवस्था बनाना सुनिश्चित करेंगे।

– सीपीयू की हांक को अग्रिम आदेश तक *देवलचौड में यातायात व्यवस्था को सुचारू रूप से रखने के दिशा-निर्देश दिए गए।

– थाना प्रभारियों को यह भी निर्देश दिये गये कि यदि बारातियों के द्वारा सड़क पर जाम अथवा सड़क पर ही वाहन पार्क किया जाता है तो जिस बैंकेट हॉल, में बारात जानी हो व बैंड बाजा संचालकों को तत्काल नोटिस भेजकर उनके विरुद्ध आवश्यक कार्रवाई करना
सुनिश्चित करेंगे।

– यातायात व्यवस्था को दुरुस्त सुगम रखने के लिए वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक नैनीताल द्वारा चौकी मंडी एवं चौकी टीपी नगर को 02 वाहन उपलब्ध कराए जाने के लिए निर्देशित किया गया।

Related Articles

- Advertisement -spot_img

ताजा खबरे