Thursday, February 2, 2023
spot_img

ITBP Constable Recruitment 2022! इंडो तिब्बत बॉर्डर पुलिस ने इन पदों पर निकाली भर्ती, ऐसे करें आवेदन संबंधित जानकारी लिंक में

ITBP Constable Recruitment 2022: इंडो तिब्बत बॉर्डर पुलिस (ITBP) ने सोमवार, 29 अगस्त से कांस्टेबल (Animal Transport) के 53 पदों पर भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी। आईबीपी की इस भर्ती में आवेदन करने के इच्छुक व योग्य अभ्यर्थी भारत-तिब्बत सीमा पुलिस की कांस्टेबल भर्ती के लिए वेबसाइट recruitment.itbpolice.nic.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। आईटीबीपी की इस भर्ती के लिए आवेदन की अंतिम तिथि 27 सितंबर 2022 है।
आईटीबीपी के भर्ती नोटिफिकेशन के अनुसार, इस भर्ती में कुल 53 रिक्तियों के लिए योग्य अभ्यर्थियों का चयन किया जाना है। अभी रिक्तियां अस्थाई तौर पर भरी जाएंगी जो बाद में स्थाई होने की संभावना है।

आईटीबीपी कांस्टेबल भर्ती के लिए 18 से 25 वर्ष की आयु सीमा वाले अभ्यर्थी आवेदन कर सकते हैं। वहीं एससी, एसटी व एक्स सर्विसमेन के लिए अधिकतम आयु सीमा में छूट मिलेगी।

आवेदन योग्यता – मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं/मैट्रिक पास।

आवेदन शुल्क – अनारक्षित, ओबीसी व ईडब्ल्यूएस से आने वाले अभ्यर्थियों को आवेदन शुल्क के रूप में 100 रुपए जमा कराने होंगे। वहीं अन्य आरक्षित वर्ग के लिए कोई शुल्क नहीं है।

चयन प्रक्रिया :
आईटीबीपी कांस्टेबल भर्ती में योग्य अभ्यर्थियों का चयन 3 चरणों में पूरा किया जाएगा। पहले चरण में पीईटी/पीएसटी और दूसरे चरण में 100 अंकों की लिखित परीक्षा होगी। इसके बाद मेरिट लिस्ट तैयार की जाएगी और तीसरे चरण में डॉकुमेंट वेरीफिकेशन किया जाएगा। वहीं अभ्यर्थियों का मेडिकल टेस्ट भी होगा।

Related Articles

- Advertisement -spot_img

ताजा खबरे