Monday, April 15, 2024
spot_img

रामनगर : कोसी में अवैध खनन कर वन विभाग के अधिकारियों पर पथराव करने वाले आरोपियों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

रामनगर ::- पंकज भट्ट एसएसपी नैनीताल द्वारा खनन माफियाओं के विरुद्ध कठोर कार्यवाही करने के लिए सभी थाना प्रभारियों को निर्देशित किया गया है। आदेश के क्रम में अरुण सैनी, प्रभारी निरीक्षक रामनगर द्वारा राजेश जोशी चौकी प्रभारी पीरुमदारा के नेतृत्व में पुलिस टीम गठित की गई। पुलिस टीम द्वारा प्रभावी कार्यवाही में रामनगर कोसी में अवैध खनन में संलिप्त 02 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है।

12 फरवरी को दोपहर के समय विजेंद्र सिंह, वन क्षेत्राधिकारी बैलपडाव, लक्ष्मण सिंह वन क्षेत्राधिकारी बन्नाखेड़ा, एडीओ प्रदीप धौलाखंडी समेत वन विभाग रामनगर की टीम कोसी नदी में अवैध खनन की रोकथाम के लिए चेकिंग में गए हुए थे। चेकिंग के दौरान टीम द्वारा अवैध खनन कर रही एक ट्रैक्टर ट्रॉली को रोका गया तो अवैध खनन करने वाले कुछ अज्ञात लोगों ने उपरोक्त अधिकारियों पर पथराव कर दिया और राजकीय कार्य में बाधा पहुंचाई गई साथ ही उनका सरकारी वाहन भी क्षतिग्रस्त कर दिया। उक्त घटनास्थल से आरोपी अपना ट्रैक्टर ट्रॉली लेकर फरार हो गए।

प्रकरण की सूचना और तहरीर के आधार पर कोतवाली रामनगर धारा 186/336/353/427 आईपीसी बनाम अज्ञात पंजीकृत कर विवेचना राजेश जोशी, चौकी प्रभारी पीरुमदारा के सुपुर्द की गई।

चौकी प्रभारी द्वारा तत्काल कार्यवाही करते हुए सुरागरसी व पता रसी कर घटना में संलिप्त आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है।

गिरफ्तार अभियुक्त

1- राजेंद्र सिंह पुत्र अमर सिंह निवासी नवलपुर थाना कुंडा जिला उधम सिंह नगर।

2-लखवंत सिंह पुत्र बख्शीश सिंह ग्राम गांधीनगर थाना काशीपुर जिला उधम सिंह नगर।

गिरफ्तारी टीम
1. राजेश जोशी, चौकी प्रभारी पीरुमदारा।
2. हेड कानि.
3. नवीन पांडे।
4. कानि. राजेश सिंह।

Related Articles

- Advertisement -spot_img

ताजा खबरे