Tuesday, January 31, 2023
spot_img

SSC JOB VACANCY 2022! कर्मचारी चयन आयोग ने दिल्ली पुलिस हेड कांस्टेबल के इतने पदों पर मांगे आवेदन, जानिए संबंधित जानकारी लिंक में….

कर्मचारी चयन आयोग (SSC) ने दिल्ली पुलिस हेड कांस्टेबल भर्ती परीक्षा, 2022 के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। साथ ही आयोग ने भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया भी शुरू कर दी है। इच्छुक उम्मीदवार कर्मचारी चयन आयोग की आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।

पदों की संख्या
कर्मचारी चयन आयोग की ओर से जारी की गई दिल्ली पुलिस हेड कांस्टेबल भर्ती परीक्षा, 2022 में रिक्तियों की कुल संख्या 835 रखी गई है। इनमें महिला वर्ग के लिए कुल 276 पदों को आरक्षित किया गया है। इस परीक्षा के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों का चयन बहुवैकल्पिक परीक्षा और शारीरिक परीक्षा के माध्यम से किया जाएगा।

आवेदन की अन्तिम तिथि
इच्छुक उम्मीदवार कर्मचारी चयन आयोग की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर 16 जून, 2022 तक आवेदन कर सकते हैं। वहीं आवेदन शुल्क जमा करने की आखिरी तारीख- 17 जून हैं। इसके बाद आयोग आवेदकों को 21 से 25 जून, 2022 तक का समय अपने आवेदन पत्र में सुधार के लिए देगा।

शैक्षणिक योग्यता और आयु-सीमा
इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास में किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से बारहवीं पास या इसके समकक्ष योग्यता होनी चाहिए।
आवेदकों की आयु-सीमा न्यूनतम 18 वर्ष और अधिकतम 25 वर्ष होनी चाहिए।

आवेदन शुल्क
इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को 100 रुपये आवेदन शुल्क के तौर पर जमा करने होंगे। वहीं, महिला, एससी, एसटी, दिव्यांग और भूतपूर्व सैनिकों (जो आरक्षण के योग्य हैं) के लिए आवेदन निशुल्क है।
वेतन
भर्ती के माध्यम से चयनित उम्मीदवारों को दिल्ली पुलिस में हेड कांस्टेबल के पदों पर भर्तियां दी जाएगी। उम्मीदवरों को 25,500 से लेकर 81,100 रुपये तक का वेतन मिलेगा।

Related Articles

- Advertisement -spot_img

ताजा खबरे