Monday, May 20, 2024
spot_img

रामगढ़ : बाहरी लोगों का जमीन पर कब्जा, ग्रामीणों ने एसडीएम को सौंपा ज्ञापन

रामगढ़ ::- पहाड़,जल,जंगल,जमीन पर अब बाहरी लोगों का कब्ज़ा होते जा रहा है। ऐसा मामला अब नैनीताल जिले के रामगढ़ से आया है। रामगढ़ के बसंत सिंह दरम्वाल ,विपिन सिंह दरम्वाल,नंदन सिंह दरम्वाल ,नरेंद्र सिंह दरम्वाल ,पवन सिंह दरम्वाल , गौरव बिष्ट सहित दर्जनों ग्रामीणों ने शनिवार को एसडीएम राहुल शाह को ज्ञापन शौपा।

ग्रामीणों ने बताया कि दिल्ली के बिल्डरों ने उनकी पुश्तैनी भूमि पर कब्जा कर लिया है और धीरे-धीरे करके वह आसपास की जमीनों को भी अपनी जमीन के साथ बाउंड्री बढ़ा रहा है। कुछ समय पहले खरीदी हुई जमीन को अब आसपास के क्षेत्र पर भी उसकी नजर है। ऐसा रामगढ़ के गांव वासियों ने बताया वही नैनीताल के एसडीएम राहुल शाह ने इस मामले पर जांच के आदेश दे दिए हैं। ग्रामीणों की भूमि को अब फिर से ग्रामीणों को उनके पुश्तैनी जमीन के कब्जे को रोका जा सकता है।

वही गमीणों ने बताया कि बिल्डर लगातार उन्हें डरा धमका रहें और वहीं उप जिलाधिकारी से मिलने के बाद ग्रामीणों में एक उम्मीद जगी है क्योंकि उप जिलाधिकारी ने जांच के आदेश दिए हैं और कहा है कि आपकी पुश्तैनी जमीन अगर आपकी है तो जांच के बाद सभी तथ्यों के आधार पर कार्रवाई की जाएगी।

Related Articles

- Advertisement -spot_img

ताजा खबरे