Thursday, February 9, 2023
spot_img

दुःखद! गुजरात में नमक कारखाने की दीवार गिरने से 12 मजदूरों मौत

गुजरात के मोरबी से एक दुःखद खबर सामने आ रही हैं यहां हलवाड़ जीआईडीसी में एक नमक कारखाने की दीवार गिरने से बड़ा हादसा हो गया। इस हादसे में 12 लोगों की मौत हो गई है। जबकि एक शख्स घायल हुआ है। जिसका अस्पताल में इलाज चल रहा है।
प्राप्त जानकारी के अनुसार, बुधवार को गुजरात के मोरबी में स्थित एक नमक फैक्ट्री की दीवार ढहने से फैक्ट्री में काम करने वाले श्रमिक इसकी चपेट में आ गए। बताया जा रहा है कि इस हादसे में 12 लोगों की मौत हो गई है।
मोरबी पुलिस स्टेशन के एक अधिकारी ने बताया, “हादसे में 12 लोगों की मौत हो गई है और उनके शव मलबे से बरामद किए गए हैं। उन्हें पोस्टमार्टम के लिए हलवाड़ के एक सरकारी अस्पताल भेज दिया गया है। हादसे में एक व्यक्ति घायल है और पास के अस्पताल में उसका इलाज चल रहा है।
सरकारी सूत्रों ने कहा कि यह घटना सागर केम फूड इंडस्ट्रीज में हुई, जिसे जीआईडीसी हलवाड़ में प्लॉट नंबर 61, 62 और 63 आवंटित किया गया है। कंपनी अन्य उत्पादों के साथ खाद्य नमक भी बनाती है।
मृतक परिवारों को 2-2 लाख- पीएमओ

उधर, मोरबी में हुए दर्दनाक हादसे पर पीएम नरेंद्र मोदी ने दुख जताया है। पीएमओ की तरफ से किए गए ट्वीट में पीएम ने हादसे में जान गंवाने वालों के परिजनों को प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष (पीएमएनआरएफ) की ओर से दो-दो लाख रुपये देने की घोषणा की है। जबकि, घायलों को 50-50 हजार रुपए दिए जाएंगे।

Related Articles

- Advertisement -spot_img

ताजा खबरे